शिवराज ने अब दिया ‘‘अबकी बार 200 पार’’का नारा,निकाय चुनाव उम्मीदवार घोषित

भोपाल,पिछले करीब डेढ़ दशक से प्रदेश की सत्ता पर काबिज भाजपा के मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कार्यकर्ताओं का आहवान किया की वह अबकी यानि साल 2018 के चुनाव में अबकी बार 200 पार के नारे के साथ जाएँ। सीएम ने कहा की उनकी सरकार ने डिफाल्टर किसानों का ब्याज माफ़ कर दिया है। जहाँ तक मूलधन की वापसी का सवाल है तो उनसे किस्तों में ही उसकी वसूली की जाएगी। सीएम ने कहा कि किसान कर्ज माफ़ी के बजाय फसल का सही दाम चाहता है। उनकी भी यही कोशिश है कि उसे फसल का उचित और लाभकारी दाम मिलने लगे।
कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने प्रदेश के प्रभारी विनय सहत्रबुद्धे भी मौजूद रहे। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को हिदायत दी कि वह भूमिपूजन और ऐसे ही दूसरे कार्यक्रमों में शामिल होने का कार्यक्रम स्थानीय संगठन के साथ मिल कर बनायें। सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि देश में भाजपा का विजय अभियान जारी है अब यह जरुरी है कि हम विक्रम विजय की ओर बढ़ें।
क्योकि यह बैठक राज्य की सत्ता तक पहुंचाने के लिए सबसे अहम् मालवांचल के मंदसौर में हुई किसानों पर गोलीचालन के बाद हो रही थी तो उसके सन्दर्भ में चर्चा होना भी स्वाभाविक ही था। सीएम ने कार्यसमिति सदस्यों को आश्वस्त किया कि उन्होंने कलेक्टरों को हिदायत दी है कि वह नामांतरण और सीमांकन सरीखे किसानों के काम हर हाल में एक माह के भीतर निपटाएं। प्रदेशाध्यक्ष नन्दकुमार सिंह चौहान ने कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि वह विपक्ष पर नजर रखें और वापस सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के दिनों को भी याद करें उसने कैसे लगातार सरकारें बनाई। पार्टी ने इस मौके पर राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव भी पारित किये।

ये रहे उम्मीदवार 

भोपाल, 11 अगस्त को होने जा रहे नगरीय निकाय के चुनाव हेतु भारतीय जनता पार्टी की जिला चयन समिति एवं संभागीय चयन समिति की अनुशंसा पर अध्यक्ष पद हेतु निम्नानुसार अधिकृत प्रत्याशी घोषित किये गये हैं।
जिसमें जिला शहडोल के बुढ़ार से कैलाश विशनानी एवं जयसिंह नगर से अशोक पांडे, जिला डिंडौरी से पंकज टेकाम एवं शाहपुरा से कमल अग्रवाल, जिला मण्डला के बम्हनीबंजर से श्रीमती सुशीला चैरसिया एवं बिछिया से वीजेन्द्र काकोड़िया, जिला बालाघाट के बैहर से सुरेन्द्र मरकाम, जिला सिवनी के लखनादौन से आशीष गोलानी, जिला छिंदवाड़ा के हरई से श्रीमती मोनिका शंभुदयाल साहू, जिला बैतूल के आठनेर से सूरज राठौर एवं चिचैली से संतोष मालवीय, जिला खरगौन के भीकनगांव से दीपक ठाकुर एवं मण्डलेश्वर से श्रीमती मनीषा मनोज शर्मा, जिला अलीराजपुर के भाबरा से श्रीमती निर्मला डाबर एवं जोबट से श्रीमती रमीला दीपक चैहान, जिला झाबुआ के रानापुर से श्रीमती सुनीता अजनार, पेटलावद से मनोहर भटेवरा एवं थांदला से बंटी डामोर तथा रतलाम जिले के सैलाना से श्रीमती क्रांति जोशी को उम्मीदवार बनाया गया है।
इसी प्रकार नगरपालिका परिषदों के लिए शहडोल से श्रीमती उर्मिला कटारे, अनूपपुर के बिजूरी से पुरूषोत्तम सिंह एवं कोतमा से श्रीमती मोहनी धमेन्द्र वर्मा, मण्डला के नैनपुर से नरेश चन्द्रोल, छिंदवाड़ा जिले के दमुआ से कमल चैकीकर, जुन्नारदेव (जामई) से श्रीमती शिखा जैन, सौसर से संजय राठी एवं पांर्ढुना से राजू रेवतकर, बैतूल के सारणी से श्रीमती आरती झरवड़े, अलीराजपुर से भादू पचाया एवं झाबुआ से श्रीमती बसंती बारिया को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *