राहुल पर पत्थरबाजी मुख्य आरोपी सहित चार हिरासत में

अहमदाबाद, बनासकांठा पुलिस ने राहुल गांधी के काफिले पर हमला करने के आरोप में जिला भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव जयेश दर्जी को गिरफ्तार कर लिया| पुलिस ने इस मामले में अन्य तीन लोगों को भी हिरासत में लिया, जिनसे पूछताछ की जा रही है.
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के काफिले पर शुक्रवार को उस समय पथराव किया गया, जब वे बनासकांठा के धानेरा में बाढ पीडितों से मिलने आए थे| बाढ़ प्रभावितों से मिलकर राहुल गांधी लालचौक से हेलीपेड की ओर जा रहे थे, उस समय उनके काफिले ने बड़ा पत्थर फैंका गया. हालांकि राहुल गांधी तो बच गए, परंतु कार के पीछे वाली सीट पर बैठा उनका पीएसओ चोटील हो गया था| कार का शीशा भी चकनाचूर हो गया था| इस घटना की देशभर में कड़ी प्रतिक्रिया हुई| गुजरात प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया धानेरा में धरने पर बैठ गए. कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं ने धानेरा पुलिस थाने के बाहर शुक्रवार की रात गुजारी| गुजरात सरकार ने मामले की गंभीरता से लेते हुए तत्काल मामले की जांच राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मोहन झा को सौंप दी.
बनासकांठा पुलिस ने आज राहुल गांधी की कार पर पत्थर मारने के आरोप में भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री जयेश दर्जी को गिरफ्तार कर लिया. मुख्य आरोपी को पकडने के बाद कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया ने धानेरा में अपना धरना समाप्त कर दिया। पुलिस ने पुछताछ के लिए तीन अन्य को हिरासत में लिया है. गुजरात कांग्रेस ने राहुल पर हमले के विरोध में शनिवार को राज्यभर में विरोध प्रदर्शन किया| इस बीच पुलिस अधीक्षक नीरज बडगूजर ने बताया कि जयेश दर्जी मुख्य आरोपी है तथा अन्यों से भी पूछताछ की जा रही है। जयेश का कहना है कि आपदा के समय हमारे विधायक मौजूद नहीं हैं इसलिए कांग्रेस के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करने के लिए काले झंडे दिखाए, पत्थर मारने के आरोप में दोषी साबित होता हूं तो हर सजा भुगतने को तैयार हूं।

दिल्ली, गुजरात दौरे पर बारिश प्रभावितों से मिलने पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हुई पत्थरबाजी के बाद शनिवार को देशभर में कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन किया। कई स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले फूंके गए। इस मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीन अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
बनासकांठा के एसपी ने नीरज बडग़ुजर ने कहा कि हमने पत्थर फेंकने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं तीन अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि राहुल को हैलीपैड से ही बुलेट प्रूफ गाड़ी ऑफर किया गया था। लेकिन, वह कांग्रेस कार्यकर्ता की गाड़ी से आगे बढ़ गए।
बात दें कि गुजरात के बनासकांठा जाते समय शुक्रवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर जमकर पथराव किया गया था। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने ऐलान किया था कि कांग्रेस के युवराज पर हुए हमले के विरोध में शनिवार को पूरे देश में सभी राज्यों में कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी।
पत्थरबाजी करना भाजपा-आरएसएस की राजनीति : राहुल
राहुल ने शनिवार को पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इतना बड़ा पत्थर भाजपा के वर्कर ने मेरी ओर मारा, जिससे मेरे पीएसओ को चोट लगी। ये पत्थरबाजी करना ही असल में ये मोदी, भाजपा और आरएसएस की राजनीति का तरीका है। इसलिए हम उम्मीद ही कैसे कर सकते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी और आरएसएस इस घटना की आलोचना कर सकते है।
प्रतिक्रिया: भाजपा ही जिम्मेदार
कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने इस घटना के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने इस घटना पर कहा कि कुछ देर पहले राहुल पर भाजपा के गुंडों ने सीमेंट की ईंटों से हमला किया। एसपीजी के लोगों को चोट पहुंची है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने भी राहुल पर हुए हमले को पूर्व नियोजित षड्यंत्र बताते हुए इसकी निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह भाजपा और आरएसएस द्वारा प्राणघाती हमला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *