भाजपा सांसदों वीरेंद्र कुमार और ऊंटवाल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला लाएंगे सिंधिया

नई दिल्ली,कांग्रेस सांसद एवं लोकसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा के दो सांसदों द्वारा लोकसभा में उनके खिलाफ लगाए झूठे और निराधार आरोप पर संसद में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएंगे। उन्होंने इसके लिए लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिख दिया है।अपने संसदीय क्षेत्र के एक मामले में दो भाजपा सांसदों वीरेंद्र कुमार एवं मनोहर ऊंटवाल द्वारा उनके बारे फैलाये गए झूठ और निराधार आरोपों के बाद सिंधिया ने ये निर्णय लिया है। इस बारे में लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि दोनों माननीय सदस्यों ने सदन में झूठे आरोप लगाकर ना सिर्फ उनकी मानहानि की है, बल्कि लोकतंत्र की मान्य परंपराओं को भी तोड़ा है।
सिंधिया ने कहा है कि दोनों सदस्यों ने एक मनगढंत घटना के आधार पर उन्हें दलित- विरोधी कहा, जिससे वे बहुत आहत हैं। सिंधिया ने कहा कि जो घटना हुई ही नहीं और जिस बयान से उनका कोई वास्ता नहीं, उसके आधार पर संसद का कोई सदस्य इस तरह के आरोप कैसे लगा सकता है? सिंधिया ने कहा कि ना तो उन्होंने दलित विरोधी कोई टिप्पणी की और ना ही उस सरकारी भवन को गंगाजल से धोने जैसी कोई घटना हुई, जिसके आरोप भाजपा के नेताओं द्वारा लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता सबूत दिखाएं या बिना शर्त माफ़ी मांगें। सिंधिया ने कहा कि उनके पूर्वजों एवं परिवार से हमेशा उन्हें जनता की सेवा करने के संस्कार मिले हैं। एक लंबे सार्वजनिक जीवन में वे हमेशा जनसेवा और वंचित तबके के उत्थान के लिए काम करते रहे हैं, जबकि सदन के इन दो सदस्यों ने निराधार आरोप लगाकर उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाई हैं।
कल ही सिंधिया ने भाजपा के एक और सांसद और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को भी इसी मामले में कानूनी नोटिस भेजा है। चूंकि वीरेंद्र कुमार और ऊंटवाल ने सदन भीतर अपनी बात कही, इसलिए उनके विरुद्ध विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया गया है, जबकि चौहान ने सदन के बाहर ये झूठे आरोप लगाए, अतः उनको कानूनी नोटिस भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *